Opera Products

अब अपने लैपटॉप पर 50% ज़्यादा बैटरी बचाएँ ओपेरा ब्राउज़र के साथ

ओपेरा ब्राउज़र में नए पाॅवर सेवर मोड का प्रयोग आसान है

वेब ब्राउज़र कंप्यूटर पर सबसे अधिक प्रयोग किया जाने वाला एप्लीकेशन है। आप घंटों तक जो संगीत सुनते हैं, वीडियो देखते हैं या कई टैब ओपन करके काम करते हैं, उससे बैटरी तेजी से खत्म होती है और आपके लैपटाॅप की परफाॅर्मेंस भी घटती है। अब आप अपने कंप्यूटर पे ओपेरा ब्राउज़र इस्तेमाल करने पर 50% बैटरी ज़्यादा बचा सकते हैं। साथ ही अपने लैपटाॅप को 3 डिग्री सेल्सियस अधिक ठंडा रखे। आइये जानते हैं कैसे।

ओपेरा ब्राउज़र इस्तेमाल करने पर 50 % बैटरी ज़्यादा बचा सकते हैं

पाॅवर सेवर कितना उपयोगी है?

पिछले माह, हमने यह जानने के लिए ओपेरा ब्राउज़र पर कई टेस्ट किए कि बैटरी सेवर कैसे काम करता है। कुछ टेस्ट्स में इस फीचर ने बैटरी लाईफ में गूगल क्रोम जैसे अन्य ब्राउजर्स के मुकाबले 50 प्रतिशत तक की बढ़ोत्तरी की।

ओपेरा ब्राउज़र गूगल क्रोम से बेहतर साबित हुआ है

यद्यपि हम जानते हैं कि वीडियो हजारों शब्दों से बेहतर काम करता है। इसीलिए हमने पूरा टेस्ट दिखाने के लिए वीडियो शूट किया। इसमें आप खुद ही यह टेस्ट देखिए।

गर्मी से छुटकारा पाएं

यदि कोई चीज अधिक ऊर्जा की खपत करती है, तो यह गर्म हो जाती है- बेसिक फिजिक्स है। इसीलिए ब्राउजिंग के हैवी सेशन में आपका लैपटाॅप ओवरहीट हो जाता है। इससे आप जहां लैपटाॅप रखते हैं, वो स्थान भी गर्म हो जाता है और इसका पंखा तेज चलने लगता है और आवाज करने लगता है। इससे बार बार ब्लू स्क्रीन या डेटा लाॅस का खतरा हो सकता है।

हमने दो लैपटाॅप के तल के तापमान की तुलना करने के लिए टेस्ट किए। एक में बैटरी सेवर के साथ ओपेरा ब्राउज़र चल रहा था एवं दूसरे में यह मोड डिसएबल था। नया बैटरी सेवर इनेबल करके टेस्ट के परिणामों ने बताया कि ओपेरा ब्राउज़र लैपटाॅप को 3 डिग्री सेल्सियस अधिक ठंडा रख सकता है। यह काफी महत्वपूर्ण अंतर है, जो उस समय और खास हो जाता है, जब आप गर्मियों में अपने लैपटाॅप पर काम करते हैं और यह आपके पैरों को गर्म कर देता है। यह सेहत के लिए भी अच्छा नहीं है|

ओपेरा ब्राउज़र लैपटाॅप को 3 डिग्री सेल्सियस अधिक ठंडा रख सकता है

बैटरी सेविंग कैसे इनेबल करें

ओपेरा ब्राउज़र में नए पाॅवर सेवर मोड का प्रयोग आसान है। एक बार लैपटाॅप की पाॅवर केबल निकाल देने के बाद ओपेरा ब्राउज़र में सर्च एवं एड्रेस फील्ड के पास बैटरी आईकन दिखने लगता है। इस बैटरी आईकन पर क्लिक करके पाॅवर सेवर मोड एक्टिवेट करें । ओपेरा ब्राउज़र यह भी पता लगा लेता है कि लैपटाॅप की बैटरी कब कम हो रही है और इसके बाद यह पाॅवर सेवर मोड इनेबल करने का सुझाव देता है।

ओपेरा ब्राउज़र में नए पाॅवर सेवर मोड का प्रयोग आसान है

हमें पहले प्रमुख ब्राउजर के रूप में पाॅवर सेवर पेश करने की खुशी है। एड ब्लाॅकर के साथ यह ओपेरा ब्राउज़र को वह ब्राउजर बना देगा, जो आज के यूजर की हर उम्मीदों पर खरा उतरता है।

कंप्यूटर्स के लिए लेटेस्ट ओपेरा ब्राउज़र डाउनलोड कीजिए और हमें नीचे कमेंट्स देकर बताईये कि आप इसके बारे में क्या सोचते हैं।

आप हमे Twitter या Facebook पर भी लिख सकते हैं|

 


User comments



Opera

You deserve a better browser

Opera's free VPN, Ad blocker, and Flow file sharing. Just a few of the must-have features built into Opera for faster, smoother and distraction-free browsing designed to improve your online experience.

Download now